दुबई से चप्पल में 12 लाख का सोना छुपाकर ला रहा था हसन अली, कस्टम अधिकारी ने ऐसे पकड़ लिया

अधिकारियों की नजर से बचने के लिए तस्करों ने तस्करी के नए-नए तरीके ढूढ़ लिए है, यही वजह है कि तस्करी के लिए तस्कर इसे अजीब जगहों या वस्तुओं में छिपाते हैं, लेकिन इसके बावजूद वे आखिरकार पकड़े जाते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण चेन्नई एयरपोर्ट पर सामने आया जहां एक यात्री चप्पल में सोना छिपाकर ला रहा था लेकिन अधिकारियों की नजरों से नहीं बच पाया।

एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आए हसन अली नामक एक शख्स की चप्पल के फीते के भीतर से ₹12 लाख का सोना बरामद किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, हसन एयरपोर्ट से बाहर निकलने वाला था, तभी उसकी चप्पल पैर से निकल गई जिसके बाद एक अधिकारी ने उसकी मदद के लिए चप्पल उठाई लेकिन वजन अधिक होने पर उसे शक हुआ।

इसके बाद जैसे ही यात्री के मदद के लिए अधिकारी ने उसकी चप्पल उठाए तो उसमें छिपाया गया सोना चप्पल से बाहर आ गया। रामनाथपुरम के रहने वाले 23 वर्षीय मोहम्मद हसन अली दुबई से आये और अपनी चप्पल उतारने के बाद बाहर निकलने की ओर बढ़ रहे थे। इसके बाद हसन की मदद के लिए चेन्नई हवाई अड्डे के एक सीमा शुल्क अधिकारी ने उसके स्लीपर को उठाया, लेकिन चप्पल असामान्य रूप से भारी था और अंदर सोना छिपा था।

चप्पल में सोने के चार पैकेट चप्पल छिपाए गए थे। प्रत्येक चप्पल से 292 ग्राम वजन के दो-दो सोने के पैक्ट बरामद किया गया है। जांच में पाया गया है कि 24K शुद्धता वाले 239 ग्राम सोने की कीमत 12 लाख रुपये था, जिसे सीमा शुल्क अधिनियम के तहत बरामद कर लिया गया है। और आरोपी को हिरासत में ले लिया है।