गौरक्षा बिल के विरोध में कांग्रेसियों की गुंडागर्दी, स्पीकर को जान से मारने की कोशिश की: वीडियो

कर्नाटक विधान परिषद् में कांग्रेस नेताओं ने सरेआम गुंडागर्दी की, कांग्रेसियों ने ये सब हंगामा गौरक्षा बिल के विरोध में किया। हंगामा करते-करते काँग्रेसी MLC स्पीकर की कुर्सी तक पहुँच गए, सारे नियम कानून को ताक पर रखकर कांग्रेसियों ने स्पीकर को जबरन दबोचकर कुर्सी से नीचे कर दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेसियों की गुंडागर्दी को देखा जा सकता है.

कांग्रेसियों के उग्र तेवर से ऐसा लग रहा है कि वो स्पीकर को जान से मारने की कोशिश कर रहे थे, जिस हिसाब से कांग्रेसी स्पीकर को दबोच रहे हैं, अगर गलती से भी गले पर हाथ पड़ जाता तो स्पीकर की जान भी जा सकती थी. इसके बाद मार्शलों ने आगे आकर स्पीकर की रक्षा की.

सदन के उपाध्यक्ष और जनता दल (सेक्युलर- JDS) के नेता ने कांग्रेस के अध्यक्ष के. प्रतापचंद्र शेट्टी की कुर्सी पर कब्जा कर लिया. हालांकि, बीजेपी सदस्यों द्वारा पूर्व में पारित किए गए अविश्वास प्रस्ताव की आवश्यकता पर बहस जारी रही. इस दौरान कांग्रेस एमएलसी को जबरन उपाध्यक्ष को हटाते हुए देखा गया. इस घटना के बाद शेट्टी ने सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार ने गौ रक्षा अधिनियम और मवेशी संरक्षण-विधेयक -2020 को बुधवार को पास कर दिया था. इस नये कानून के तहत राज्य में गौहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने और तस्करी, अवैध परिवहन, गायों पर अत्याचार और गौहत्या करने वालों पर कड़ी सजा का प्रस्ताव रखा गया है. कांग्रेस इस बिल का जमकर विरोध कर रही है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कहना है कि गौहत्या विरोधी इस बिल के आने से कई लोग बेरोजगार हो जाएंगे। इसलिए कांग्रेस इस बिल का विरोध कर रही है. मतलब कांग्रेसी नहीं चाहते कि गौ माता की ह्त्या रुके।