संजय निरुपम ने कहा, कांग्रेस को मिटाने की प्लानिंग हो रही है, शरद पवार को भी लिया आड़े हाथों

कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर दावा किया है कि मुंबई से लेकर दिल्ली तक राहुल गांधी के खिलाफ अभियान चल रहा है और कांग्रेस को ख़त्म करने की प्लानिंग हो रही है, अपनी बात को मजबूती देने के लिए संजय निरुपम एक-दो उदाहरण भी दिए हैं, निरुपम ने ये ट्वीट ऐसे वक्त में किया है जब मीडिया में खबर चल रही है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार UPA के अध्यक्ष बन सकते हैं। वर्तमान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उपा चेयरपर्सन पद पर आसीन हैं।

राहुल गांधी के बेहद करीबी कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अपने ट्वीट में लिखा, दिल्ली से मुंबई तक राहुल गांधी के खिलाफ जो अभियान चल रहा है, उसी का हिस्सा है शरद पवार को यूपीए का चेअरमैन बनाने का शिगूफा। निरुपम ने आगे लिखा, उसी अभियान के तहत 23 हस्ताक्षर वाली चिट्ठी लिखी गई थी। फिर राहुल जी के नेतृत्व में कनसिस्टेंसी की कमी ढूँढी गई है। एक बड़ा प्लान है कॉंग्रेस को ही मिटाने का।

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद से हटाया जाय, इस चिट्ठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद जैसे नेताओं के हस्ताक्षर थे, इस चिट्ठी के सामने आने के बाद कांग्रेस आलाकमान में बवाल मच गया था।

मीडिया में चर्चा है कि शरद पवार यूपीए के अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी की जगह ले सकते हैं. शरद पवार के यूपीए के अध्यक्ष बनने की बात पर कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी तारिक अनवर ने कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. ये भ्रम फैलाने के लिए कहा जा रहा है जिससे विपक्ष को बांटा जा सके.