मोदी सरकार पर भड़के सुरजेवाला, कहा- जुमला पेश करके किसानों के आँखों में धूल झोंकने का काम किया!

कृषि कानून के विरोध में पिछले एक हफ्ते से किसान आंदोलन जारी है, कुछ किसान दिल्ली में प्रवेश कर गए हैं तो कुछ किसान दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी किसानों का खुला समर्थन कर रही है। केंद्र सरकार और किसानों के बीच मंगलवार ( 1 दिसंबर, 2020 ) को बातचीत हुई लेकिन वो बेनतीजा रही। अब इसको लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुजरेवाला ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जुमला पेश करके किसानों के आँखों में धूल झोंकने का काम किया!

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके कहा कि कल जब किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया गया तो हम सबको उम्मीद थी कि मोदी सरकार किसानों की पुकार सुनेगी और 3कृषि विरोधी कानूनों को खत्म करने की घोषणा करेगी।लेकिन कृषि मंत्री ने विशेष कमेटी का जुमला पेशकर किसानों के आँखों में धूल झोंकने का काम किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि क्या पीएम और बीजेपी पार्टी की सरकार बताएगी कि 3 खेती विरोधी कानूनों पर विचार करने के लिए कानून बनाने से पहले ये कमेटी क्यों नहीं बनाई गई। मोदी सरकार ने ये काले कानून चोर दरवाज़े से अध्यादेश बनाकर क्यों लेकर आई.

सुरजेवाला ने कहा कि जब कांग्रेस और विपक्षी दलों ने देश की संसद में इन कानूनों का विरोध किया था और इन्हें संसद की विशेष समिति में भेजने की मांग रखी थी तो मोदी सरकार ने उस मांग को क्यों नहीं माना। क्या जो काम विशेष कमेटी करेगी वो संसद की विशेष समिति को नहीं करना चाहिए था.

आपको बता दें कि कल जब किसानों और केंद्र सरकार के बीच बातचीत हो रही थी तब सरकार ने किसानों को एक कमिटी बनानें का प्रस्ताव दिया, जिसमें कुछ किसान नेताओं को भी शामिल करने की बात कही लेकिन किसानों ने इसे अस्वीकार कर दिया।

loading...