कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से मांगी माफ़ी, जानें पूरा मामला!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( NSA ) अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से माफ़ी मांग ली है, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया। चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए। मुझे इसका सत्यापन करना चाहिए था।

आपको बता दें कि विवेक डोभाल ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगज़ीन के ख़िलाफ़ उनके खिलाफ एक बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

इस मामले पर विवेक डोभाल ने कहा, ‘जयराम रमेश ने माफी मांगी है और हमने इसे स्वीकार कर लिया है। कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा।

अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने कथित रूप से मानहानिपूर्ण लेख प्रकाशित करने पर कारवाँ पत्रिका के खिलाफ फौजदारी मानहानि शिकायत दायर की थी। विवेक ने इस मामले में कांग्रेसी नेता जयराम रमेश के खिलाफ भी अभियोजन का अनुरोध किया था। ‘कारवां पत्रिका, इस लेख के लेखक तथा रमेश के खिलाफ शिकायत दायर की गई है। लेख में दावा किया गया कि विवेक एक विदेशी फंड फर्म चला रहे हैं जिसके प्रमोटरों की संदिग्ध पृष्ठभूमि रही है। इसको बेबुनियाद बताते हुए विवेक डोभाल ने मैगजीन के खिलाफ मुकदमा दायर किया हैं।