CM योगी ने किया मुंबई का दौरा तो उद्धव ठाकरे की उड़ी नींद, सताने लगा है इस चीज के छिनने का डर

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया, अब मिशन में भी जुट गए हैं, सीएम योगी ने मंगलवार ( 1 दिसंबर, 2020 ) को मुंबई का दौरा किया और बड़ी-बड़ी हस्तियों से मुलाक़ात की, सीएम योगी के इस दौरे के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की नींद उड़ गई है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बॉलीवुड शिफ्ट होने का डर सता रहा है, ध्यान रहे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में शिवसेना की अच्छी पकड़ है.

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से लेकर सिंगर कैलाश खेर तक कई हस्तियां मुंबई में सीएम योगी से मिलने पहुंची। अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए योगी की इस तेजी को देखकर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। यूपी फिल्म सिटी के लिए यह धरपकड़ देखकर सीएम उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी हुई है।

योगी के दौरे से पहले उनके बयान में भी बेचैनी साफ झलकी। उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए कहा कि कोई यहां से जबरन बिजनस लेकर नहीं जा सकता है। दूसरी ओर नोएडा में फिल्म सिटी की तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है। अथॉरिटी ने फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने लिए एजेंसी से 3 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। 7 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी। 15 दिसंबर तक कंपनी का चयन कर लिया जाएगा। यमुना अथॉरिटी एरिया के सेक्टर 21 में 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी बनाई जाएगी।

सीएम ठाकरे ने इससे पहले कहा था कि मुंबई भारत की वित्तीय और सांस्कृतिक राजधानी है, बॉलीवुड और सिनेमा बड़ी संख्या में लोगों के लिए रोजगार पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड अपने सिनेमा के लिए दुनियाभर में बहुत प्रसिद्ध है और हॉलीवुड की फिल्मों की तरह ही शानदार तथा अच्छी फिल्में बनाता है। हम किसी भी कीमत पर बॉलीवुड को मुंबई से किसी दूसरी जगह शिफ्ट नहीं होने देंगे।