किसान समझ रहे हैं कांग्रेस का पाखंड, इसलिए पूरी तरह फेल रहा भारत बंद: शिवराज सिंह

cm-shivraj-singh-says-bharat-bandh-fail-congress-lie-exposed

नई दिल्ली, 9 दिसंबर: भाजपा के कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भारत बंद को पूरी तरह से फेल बताते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है।

शिवराज सिंह ने कहा – कृषि कानूनों, भारत बंद के आह्वान और किसानों के मुद्दों पर टीवी चैनल रिपब्लिक भारत पर विचार साझा किया। भारत बंद पूरी तरह फेल रहा। किसान अच्छी तरह जानते हैं कि कांग्रेस पाखंड कर रही है। जब यूपीए की सरकार थी, तो कांग्रेस एपीएमसी एक्ट लाना चाहती थी और अब वही कानून हमारी सरकार लाई है, तो इन्होंने यू-टर्न ले लिया।

शिवराज सिंह ने कहा – राहुल गांधी जी को प्याज जमीन के अंदर होता है या ऊपर यह भी नहीं पता है, लेकिन ये किसान के हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। राहुल जी ने मध्यप्रदेश में दस दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था, किसानों को धोखा दिया। कांग्रेस अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए परेशान है। किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की कोशिश कर रही है। भारत बंद की असफलता के साथ उसकी यह कोशिश भी फेल हो गई। कांग्रेस के पाखंड को किसान भी अच्छी तरह समझ गये हैं।

भारत बंद पर नहीं हुआ सबकुछ बंद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कांग्रेस और अन्य 22 राजनीतिक संगठनों ने भारत बंद का आवाहन किया था लेकिन देश में अधिकतर दुकानें, व्यापार खुले रहे, वाहनों का आवागमन भी प्रभावित नहीं हुआ इसलिए भारतीय जनता पार्टी भारत बंद को पूरी तरह से फेल बता रही है।