कृषि मंत्री से मिले CM खट्टर, किसानों को दिया ये बड़ा भरोसा

कृषि कानून के खिलाफ किसान पिछले लगभग 12 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, आज भारत बंद भी बुलाया था, किसानों और सरकार के बीच अबतक पांच राउंड की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है. इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाक़ात की और किसानों को भरोसा दिलाया है कि MSP पर कभी कोई आंच नहीं आएगी। कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को बुलाए गए ‘भारत बंद’ के बीच मनोहर लाल खटटर ने केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाक़ात की.

कृषि मंत्री से मिलने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्वीट में लिखा, हमारी सरकार के लिए हरियाणा के अन्नदाताओं का हित हमेशा सर्वोपरि रहा है और सदैव रहेगा। खटटर ने कहा कि कृषि मंत्री ने आश्वस्त किया है कि MSP पर कभी कोई आंच नहीं आएगी।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम खट्टर ने लिखा, विपक्षी दल किसानों पर ओछी राजनीति कर रहे हैं, ऐसी घटिया राजनीति करने वालों की निंदा होनी चाहिए।  किसानों को आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य है। मैं एक बार फिर किसान भाइयों से वादा करता हूँ कि एमएसपी को लागू रखा जाएगा और हम किसानों को किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं आने देंगे।

गौरतलब है कि किसानों द्वारा बुलाये गए भारत बंद का कांग्रेस समेत कई राजनैतिक पार्टियों ने भी समर्थन किया था, हालाँकि किसानों ने कहा था कि कोई भी पार्टी अपने झंडे के साथ आंदोलन में न शामिल हो. किसानों की इस अपील को दरकिनार करते हुए राजनैतिक पार्टियां अपने-अपने झंडे के साथ आंदोलन में उत्तरी।