असम: इस चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस का सूपड़ा साफ़, बदरुद्दीन अजमल से किया था गठबंधन

चुनाव कोई भी हो भाजपा हर जगह अपने झंडे गाड़ रह है, वहीँ कांग्रेस का हर चुनावों में सूपड़ा साफ़ हो रहा है, जी हाँ!असम में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (BTC) के चुनावों में बीजेपी को बड़ी सफलता मिली है। उसने 12 सीटें जीतने वाली यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के साथ मिलकर बहुमत भी हासिल कर ली है। वहीँ कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया है, दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल की ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) से गठबंधन किया था फिर भी एक सीटों पर सिमट गई.

17 साल से बीटीसी की सत्ता में बनी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) को 17 सीटों पर कामयाबी मिली है। हालाँकि सबसे बड़े दल के बावजूद वह सत्ता बचाने में असफल रही है। बता दें कि कांग्रेस ने जिस बदरुद्दीन अजमल से हाथ मिलाया था वो मोदी सरकार के खिलाफ जहर उगलने के लिए कुख्यात है।

BTC चुनावों में बीजेपी ने 40 में से 9 सीटों पर जीत दर्ज की है। 2015 में हुए चुनाव में उसे केवल 1 सीट मिली थी। भाजपा को मिली जीत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “एनडीए ने असम बीटीसी चुनाव में बहुमत हासिल किया है। हमारे सहयोगी यूपीपीएल, सीएम सर्बानंद सोनोवाल, हिमंत बिस्वा सरमा, रणजीत कुमार दास और असम भाजपा को बधाई। मैं असम के लोगों को एक विकसित उत्तर-पूर्व के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प में उनके निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूँ। कॉन्ग्रेस की सहयोगी AIUDF इस चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई ( पूरी रिपोर्ट यहाँ पढ़िए )