असम में भाजपा ने दर्ज की बम्पर जीत, 36 में से 33 सीटों पर जमाया कब्जा, कांग्रेस का सूपड़ा साफ़

भारतीय जनता पार्टी का विजय अभियान लगातार जारी है, हैदराबाद और केरल स्थानीय चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद अब भाजपा ने असम के स्थानीय चुनाव में बम्पर जीत दर्ज की है।

असम में हुए तिवा स्वायत्त परिषद ( TAC ) चुनाव में भाजपा ने बेहतरीन जीत हासिल की, वहीं कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया. कुल 36 सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमें से भाजपा ने अकेले 33 सीटें जीत ली, असम राज्य निर्वाचन आयोग (एएसईसी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. आयोग ने अपने परिणाम अपडेट में कहा कि भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) ने दो सीट जीतीं, जबकि विपक्षी कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर सिमट गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, भाजपा ने एक तरफ जहाँ बम्पर जीत हासिल की तो वहीँ कांग्रेस का शर्मनाक प्रदर्शन यहाँ भी जारी रहा, अधिकतर सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई।

36 सीटों पर कुल 124 उम्मीदवार मैदान में थे जिसके लिए मतदान 17 दिसंबर को हुआ था. कुल 3,08,409 मतदाताओं में से 71 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. हाल में संपन्न बोडोलैंड प्रांतीय परिषद के चुनाव में भी भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. राज्य में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होना है।