लाल सलाम पर भगवा भारी: केरल में 1182 ग्राम, 320 नगर पालिका और 59 नगर निगम वार्डों में खिला कमल!

केरल निकाय चुनाव में भारतीय जनता ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, इस प्रदर्शन से निश्चित तौर पर भाजपा के हौंसले बुलंद होंगे। केरल में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए बुधवार ( 16 दिसंबर, 2020 ) देर शाम मतगणना संपन्न हो गई.

भाजपा ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए केरल निकाय चुनाव में 1182 ग्राम पंचायत, 37 ब्लॉक पंचायत, 2 जिला पंचायत, 320 नगर पालिका और 59 नगर निगम वार्डों में जीत दर्ज की, भाजपा की इस जीत से केरल के बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है, केरल वामपंथियों का गढ़ माना जाता है, यहाँ मुस्लिम आबादी ज्यादा है, हिन्दू आबादी कम है, लाल सलाम का बोलबाला रहता था लेकिन इस बार सलाम पर भगवा भारी पड़ गया।

आपको बता दें कि केरल में अल्पसंख्यकों की बड़ी आबादी है। इसमें 27 प्रतिशत मुसलमान और 19 फीसदी के करीब ईसाई हैं। इसके बावजूद भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

बीजेपी इस चुनाव में झंडा लहराकर विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति को मजबूत कर ली है। 2014 लोकसभा चुनाव के बाद केरल में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है जो पार्टी के लिए शुभ संकेत है। बात करे कांग्रेस की तो पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन शर्मनाक रहा।