ओवैसी के गढ़ में घुसकर भाजपा ने गाड़े झंडे, 4 सीट से सीधा 49….कांग्रेस हुई धाराशायी

असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में घुसकर भाजपा ने झंडे गाड़ दिए हैं। यानि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में भाजपा ने पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 49 सीटें जीत लीं, जबकि पिछली बार महज चार सीटों पर जीत मिली थी, इस चुनाव में कांग्रेस पूरी तरह से धाराशायी हो गई है, कांग्रेस को महज 2 सीटों पर जीत मिली है, हैदराबाद में बेहतरीन जीत से भाजपा के लिए दक्षिण के दरवाजे खुल गए हैं।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट कर कहा कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों में भाजपा का दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनना बहुत बड़े बदलाव का संकेत है। भाजपा का 4 सीट से 49 सीट पर पहुंचना, उन लोगों की गोलबंदी टूटने का सूचक है जिनका मकसद निजामों के शहर में भारतीयता के विरुद्ध विष वमन करना रहा है।

हैदराबाद के निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक छलांग लगाते हुए ओवैसी की लंका ढहा दी है. भाजपा ने TRS को जबरदस्त पटखनी दे दी है. 150 सीटों पर आए नतीजों में 49 सीटों को भाजपा ने अपने नाम कर लिया. टीआरएस के खाते में सिर्फ 56 सीटें आई. जबकि ओवैसी की पार्टी AIMIM तीसरे नंबर पर पहुंच गई और सिर्फ 43 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. वहीं कांग्रेस को दो सीटों से संतोष करना पड़ रहा है।

हैदराबाद नाम सुनते ही एक ही चेहरा अब तक आपके ज़ेहन में आता है वो है ओवैसी.. और ओवैसी का गढ़, ओवैसी का किला. लेकिन उस किले में बीजेपी ने जबरदस्त एंट्री मारी है. 4 से 49 तक का सफर.. यानी ओवैसी के मुस्लिम कार्ड पर बीजेपी का हर दांव भारी पड़ा है. और इसका असर आपको तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में भी दिख सकता है।