जम्मू कश्मीर में कांग्रेस, PDP-NC मिलकर भी नहीं पा सके भाजपा जितने वोट, गुपकार गैंग में हड़कंप

जम्मू कश्मीर में हुए जिला विकास परिषद ( DDC ) चुनाव के नतीजे आ गए हैं, इस चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक विजय हासिल की, गुपकार गैंग सबसे आगे जरूर रहा लेकिन जम्मू कश्मीर में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। हर समय देश के खिलाफ जहर उगलने वाले महबूबा-अब्दुल्ला को जम्मू कश्मीर की जनता ने नकार दिया है..

भाजपा को गुपकार गैंग से कम सीटें भले मिली हैं लेकिन वोट सबसे ज्यादा मिले हैं। जितने वोट फारूक अब्दुला की नेशनल कॉन्फ्रेंस, महबूबा मुफ्ती की पीडीपी और कांग्रेस को मिले उससे ज्यादा वोट भाजपा को अकेले ही मिल गए, जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव में भाजपा को कुल 487364 वोट मिले।

भाजपा – 487364 वोट ( 74 सीटें )
नेशनल कॉन्फ्रेंस – 282514 वोट ( 67 सीटें )
कांग्रेस – 139382 ( 26 सीटें )
पीडीपी – 5789 वोट ( 27 सीटें )

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि भाजपा ने कश्मीर घाटी में भी 3 सीटें जीत ली, जबकि महबूबा-अब्दुल्ला का गढ़ कहे जाने वाले श्रीनगर में इनको निराशा हाथ लगी. श्रीनगर में 13 सीटों पर चुनाव हुए थे, यहाँ गुपकार गैंग केवल एक सीट जीत पाया। धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहला चुनाव हुआ था..भाजपा की ऐतिहासिक विजय यह बताती है कि 370 हटने से आम कश्मीरी को कोई दिक्कत नहीं है, बस उनके नाम पर राजनितिक रोटियां सेंकने वालों को धारा 370 हटने से दिक्कत है।