लाल सलाम पर भगवा भारी: केरल निकाय चुनाव में NDA ने जीती कई सीटें, कई पर बनाई बढ़त

केरल निकाय चुनाव में भारतीय जनता की अगुवाई वाले NDA ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, तिरुवंतपुरम नगर निगम में NDA ने तीन सीटें जीती, सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ( LDF ) के खाते में 5 सीटें गई हैं, वहीँ कांग्रेस के घटक दल UDF के खाते में एक सीटें गई है, जबकि कांग्रेस का अभी तक खाता भी नहीं खुल सका है.

शुरुवाती रुझानों के मुताबिक, NDA 21 सीटों पर आगे चल रही है, UDF 14 सीटों पर आगे चल रही है जबकि UDF चार सीटों पर आगे चल रही है, दिलचस्प बात यह है कि LDF के मेयर उम्मीदवार S.Pushpalatha चुनाव हार गए हैं, भाजपा उम्मीदवार ने उन्हें 145 वोटों से शिकस्त दी.

आपको बता दें कि वोटों की गिनती 8 बजे से शुरू हो चुकी है, अभी सिर्फ तिरुवंतपुरम के नतीजे आये हैं, बाकि जगहों पर गिनती जारी है, केरल में अल्पसंख्यकों की बड़ी आबादी है। इसमें 27 प्रतिशत मुसलमान और 19 फीसदी के करीब ईसाई हैं। इसके बावजूद भाजपा ने कई सीटें निकाल ली हैं कई पर आगे चल रही है.

बीजेपी इस चुनाव में झंडा लहराकर विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है। 2014 लोकसभा चुनाव के बाद केरल में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है जो पार्टी के लिए शुभ संकेत है।