हैदराबाद चुनाव: ओवैसी के खेमें में पसरा सन्नाटा, भाजपा ने बनाई बम्पर बढ़त

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना जारी है। शुरुवाती रुझानों से स्पष्ट है कि हैदराबाद भगवामय होने वाला है, जी हाँ! असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में घुसकर भाजपा ने बम्पर बढ़त बना ली है. भाजपा की बम्पर बढ़त से ओवैसी के खेमे में सन्नाटा पसर गया है. ओवैसी का खेमा इस बात को लेकर चिंतित हो गया है कि भाजपा ने उनके गढ़ में पैठ बना ली है.

150 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा 85 सीटों पर आगे चल रही है, टीआरएस ने 40 सीटों पर बढ़त बनाई है, वहीं असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM मात्र 12 सीटों पर आगे चल रही है. बाकी अन्य सीटों पर निर्दलीयों ने बढ़त बनाई है।

बीजेपी ने जिस तरह यहां चुनाव प्रचार में ताकत झोंकी उसका फायदा होता दिख रहा है। भाजपा की बम्पर बढ़त से ओवैसी और AIMIM के होश उड़ गए हैं, वहीँ भाजपा खेमे में ख़ुशी की लहर है. हैदराबाद ओवैसी का गढ़ माना जाता है, लेकिन भाजपा ने ओवैसी के गढ़ में घुसकर सेंध लगा दी है. 2016 चुनाव में बीजेपी को गठबंधन में यहां 5 सीटें मिली थीं। लेकिन इस बार भाजपा अकेले ही 70 सीटों पर आगे चल रही है।

पिछले चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 33 सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार सिर्फ 12 सीटों पर आगे चल रहे हैं, वहीँ भाजपा ने पिछले चुनाव में सिर्फ 5 सीटें जीती थी लेकिन इस बार जबरदस्त उलटफेर करते हुए 85 सीटों पर आगे चल रही है।