फ्लॉप हुआ भारत बंद, CAT ने कहा- भारत बंद का कारोबार पर कोई असर नहीं

कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है, अपनी राजनैतिक रोटी सेंकने के लिए कांग्रेस समेत कई राजनैतिक पार्टियां भी भारत बंद में कूद गई हैं। हालांकि भारत बंद का असर नहीं दिखाई दे रहा है.

कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स का कहना है कि भारत बंद का देश की व्यापारिक गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ा है। साथ ही दावा किया गया है कि माल के परिवहन पर भी इसका कोई असर नहीं पड़ा है। संगठन का दावा है कि रोजमर्रा की तरह आज भी दिल्ली और देश भर के बाजारों में पूरी तरह से व्यापारिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं।

कैट ने कल ही घोषणा की थी कि देश के व्यापारी 8 दिसंबर को आयोजित भारत बंद में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट सेक्टर के संगठन आल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने भी दिल्ली सहित देश भर के ट्रांसपोर्ट सेक्टर के भारत बंद में शामिल न होने की घोषणा की थी।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यहां जारी एक बयान में बताया कि दिल्ली में 10 लाख से अधिक एवं देश भर में 7 करोड़ से अधिक व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले हैं। इनमें रोज की तरह कारोबार हो रहा है।