भारत बंद के नाम पर जबरन दुकान बंद करवा रहे अराजकतत्वों को दुकानदारों ने लट्ठ से पीटा: वीडियो

कृषि कानून के विरोध में किसान संगठन पिछले लगभग 12 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, किसानों ने आज ( 8 दिसंबर, 2020 ) को भारत बंद बुलाया था, कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी समेत 22 राजनैतिक पार्टियों ने किसानों द्वारा बुलाये गए भारत बंद का समर्थन किया था. हालाँकि भारत बंद का कोई ख़ास असर नहीं दिखा, पहले की तरह सभी गतिविधियां चालू रही.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ अराजक तत्व जबरन दुकान बंद करवाने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बाद दुकानदार ने अराजक तत्वों को लट्ठ से पीटकर खदेड़ दिया, हिंसा और न बढ़ जाय इसकी लिए बीच बचाव करने के लिए पुलिस आ गई, हालाँकि ये वीडियो कहाँ का है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ अराजक तत्वों ने बीच सड़क पर दूल्हे-दुल्हन से बत्तमीजी की, वामपंथियों ने सुबह भुवनेश्वर और जादवपुर में ट्रेन को रोक दिया। सपाइयों ने प्रयागराज में ट्रेन को रोक दिया, जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज शाम सात बजे किसानों को बुलाया है बातचीत के लिए, सभी की नजरें इसपर टिकी हैं, क्योंकि केंद्र सरकार और किसानों के बीच अभी तक 5 बार बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका.