ममता बनर्जी की वजह से नहीं मिल पा रहा बंगाल के किसानों को “पीएम किसान सम्मान निधि” का लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज “पीएम किसान सम्मान निधि” के अंतर्गत देश के 9 करोड़ के किसानों के खाते में 18,000 करोड़ रुपए की राशि डाली लेकिन पश्चिम बंगाल के किसान इस योजना से वंचित हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की वजह से पश्चिम बंगाल के 73 लाख किसानों को “पीएम किसान सम्मान निधि” का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि PM ने आज 9 करोड़ किसानों के खाते में 18,000 करोड़ रुपए की राशि डाली लेकिन बंगाल का किसान इससे वंचित है क्योंकि दीदी ( ममता बनर्जी कहती है पहले मेरे खाते में पैसा डालो। बंगाल में बिचौलिए कृषि मंडी में किसानों की उपज खरीदने पर 5-6% तक कमीशन लेते हैं.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि अब तक पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत भारत के हर किसान को 6000 रुपये प्रति वर्ष के हिसाब से अब तक 14,000 रुपये मिल चुके हैं। पश्चिम बंगाल में 73 लाख किसानों को ये लाख नहीं मिला है। मैंने लगातार मुख्यमंत्री का ध्यान इस तरफ आकर्षित किया है.

किसानों के खातों में पैसा डालते समय पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ पश्चिम बंगाल एक मात्र ऐसा राज्य है जहां किसानों को PM किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिलता। वहाँ के 73 लाख किसानों को ममता बनर्जी की सरकार राजनीतिक कारणों से केंद्र सरकार का पैसा नहीं मिलने देती।