अर्णब गोस्वामी का जलवा, 2020 में जो बाइडेन के बाद गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे गए अर्णब

बीते कुछ महीनों में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी की लोप्रिययता में अभूतपूर्ण इजाफा हुआ है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि साल 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद गूगल पर सबसे ज्यादा अर्णब गोस्वामी खोजे ( सर्च किये ) गए. इसके अलावा इस सूची में एक्टर अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस कंगना रनौत का भी नाम है.

सर्च इंजन Google ने बुधवार को अपनी वार्षिक ईयर इन सर्च सूची जारी की। जिसमें 2020 में भारत में ‘सर्वाधिक खोजे गए व्यक्तित्वों’ की सूची शामिल हैं। इस सूची के मुताबिक में भारत सर्वाधिक खोजे वाले व्यक्तियों की सूची में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को दूसरे स्थान पर नाम है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पहले स्थान पर है।

गूगल की टॉप 10 सर्च सूची में अन्य अंतर्राष्ट्रीय व्यक्तियों में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग,अफगान क्रिकेट रशीद खान और भारत मूल के अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस है। इनके अलावा कनिका कपूर, अमिताभ बच्चन, रिया चक्रवर्ती, अंकिता लोखंडे और कंगना रनौत भी टॉप टेन की सूची में शामिल हैं।

यदि बात की जाए गूगल पर 2020 में सबसे ज्यादा भारत में खोजे वाले भारतीय व्यक्ति की तो उसमें अर्नब गोस्वामी नाम पहले स्थान पर है, अगर बात की जाए गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले टॉपिक की तो उसमें भी अर्नब गोस्वामी का नाम टॉप 10 में शामिल है।

Google के मुताबिक, अर्नब गोस्वामी की चार नवंबर को अवैध रूप से हुई गिरफ्तारी के बाद उनके सर्च में वृद्धि हुई थी। गौरतलब है कि बंद पड़े पुराने केस में मुंबई पुलिस ने अर्णब को बर्बरतापूर्वक तरीके से गिरफ्तार कर लिया था, अर्णब की गिरफ़्तारी के विरोध में लोगों ने देशभर में प्रदर्शन किया। 11 नवंबर, 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने अर्णब को जमानत दे दी. अर्णब 8 दिनों तक तलोजा जेल में बंद थे.