रिश्वत न लेने का भाषण दे रहा था पुलिस अधिकारी, एक घंटे बाद खुद रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

एंटी करप्शन डे पर राजस्थान के जयपुर की एसीबी टीम ने सवाई माधोपुर में बड़ी कार्यवाही करते हुए एक पुलिस अधिकारी को 80 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया, रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किये गए पुलिस अधिकारी का नाम भेरूलाल मीणा बताया जा रहा है जो सवाई माधोपुर के एसीबी के एडिशनल एसपी हैं.

बताया जा रहा है कि छापे से एक घंटे पहले ही एसपी भेरूलाल मीणा लोगों को सम्बोधित करते हुए कह रहे थे कि कोई भी रिश्वत मांगे तो 1064 पर कॉल करो और रिश्वतखोरी को बंद करने में सहयोग करो. समय का चक्र ऐसा घूमा की एक घंटे बाद खुद भेरूलाल मीणा 80 हजार रूपये घूस लेते रंगे हाथ पकडे गए.

मिली जानकारी के मुताबिक, सवाईमाधोपुर एसीबी चौकी प्रभारी भैरुलाल मीणा घूस की रकम संरक्षण मनी के नाम से वसूलते थे। सवाईमाधोपुर में परिवहन, बिजली, खनन, पुलिस सहित कुछ महत्वपूर्ण विभागों के खिलाफ एसीबी में शिकायत मिलती रहती है। कई शिकायत झूठी तो कई सही होती है।

डीजी बीएल सोनी ने बताया कि आरोपी भैरुलाल मीणा शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने की एवज में संरक्षण मनी के नाम से कुछ सरकारी महकमों के अधिकारियों से रुपए वसूलता था। एसीबी मुख्यालय को मिलने वाली शिकायतों की जांच भी उससे करवाई जाएगी, तब एसीबी मुख्यालय को शिकायत गलत होने की जानकारी दे गुमराह करके भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने देगा। एसीबी को दो माह पहले आरोपी द्वारा सरकारी विभागों के अधिकारियों से बंधी वसूलने की सूचना मिली थी, तभी से वह एसीबी के राडार पर था। और एंटी करप्शन डे पर धर दबोचा।