गोवा में साफ़ हुआ आम आदमी पार्टी का सूपड़ा, ज्यादातर सीटों पर जब्त हुई जमानत!

गोवा जिला पंचायत चुनाव के नतीजे मंगलवार ( 14 दिसंबर, 2020 ) को घोषित कर दिए गए, कुल 49 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 में से 32 सीटों पर जीत दर्ज की, वहीँ कांग्रेस 4 सीटों पर विजयी हुई, जबकि आम आदमी पार्टी मात्र खाता खोल पाई बस. यानि चुनाव में ‘AAP’ का बुराहाल हुआ.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने 37 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, वहीँ आम आदमी पार्टी ने 20 सीटों पर किस्मत आजमाई थी, एनसीपी और एमजीपी ने 5-5 और राष्ट्रीय समाज पक्ष ने एक सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं।

कांग्रेस 37 सीटों में से 4 जीत पाई वहीँ आम आदमी पार्टी 20 में से सिर्फ एक सीट पाई, कुछ सीटों पर AAP प्रत्याशियों का एकदम बुराहाल रहा, जमानत तक नहीं बचा पाए. 12 दिसंबर को मतदान हुआ था, 15 को नतीजे आये.

दिलचस्प बात यह है कि आम आदमी पार्टी का प्रमुख चुनाव हथियार फ्री बिजली भी गोवा में फेल हो गया, जिला पंचायत चुनाव से पहले दिल्ली की तरह गोवा में भी आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा कर दी थी कि अगर वह गोवा में 2022 के विधानसभा चुनाव में मतदान करती है तो 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करेगी। हालाँकि गोवा की जनता फ्री के लालच में नहीं आई।