दिल्ली को नंबर-1 बनाया, अब यूपी को बनाऊंगा नंबर-1, लडूंगा UP में चुनाव: अरविन्द केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार ( 15 दिसंबर, 2020 ) को प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया, केजरीवाल ने कहा कि जैसे दिल्ली को नंबर-1 बनाया है, वैसे ही उत्तर प्रदेश को भी नंबर-1 बनाऊंगा।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक खोला हूँ, वैसे यूपी में भी मोहल्ला क्लिनिक खोलूंगा, जैसे दिल्ली में अच्छे अस्पताल बनाया हूँ, वैसे यूपी में भी अच्छे अस्पताल बनाऊंगा, जैसे दिल्ली में फ्री बिजली दिया हूँ, वैसे यूपी में भी फ्री बिजली दूंगा। जैसे दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाया हूँ, वैसे यूपी में भी अच्छे स्कूल बनाऊंगा। केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने सभी पार्टियों को सरकार बनानें का मौक़ा दिया लेकिन विकास किसी ने नहीं किया, सिर्फ भ्रस्टाचार किया।

केजरीवाल ने आगे कहा कि जैसे दिल्ली बदलकर दिखाया हूँ। वैसे ही उत्तर प्रदेश को बदलकर दिखाऊंगा, दिल्ली में हमने यह साबित कर दिया कि सरकारों में पैसे ही कमी नहीं होती बल्कि नियत की कमी होती है। केजरीवाल ने कहा की आज हर यूपीवासी एक ईमानदार सरकार चाहता है, यूपी वालों का सपना पूरा करेगी आम आदमी पार्टी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वालों ने सिर्फ एक बार आम आदमी पार्टी को मौक़ा दिया, उसके बाद उन्हें इतना अच्छा विकास मिला कि बाकी सभी पार्टियों को भूल गए, यही वजह है कि दिल्ली में लगातार तीसरी बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी। केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप भी एक बार आम आदमी पार्टी को मौक़ा देकर देखिये, मैं वादा करता हूँ। इसके बाद आपको इतना विकास मिलेगा कि बाकी सारी पार्टियों को भूल जाओगे।

आम आदमी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तो लड़ेगी, केजरीवाल ने इसका एलान किया, हालाँकि अकेले लड़ेगी या किसी से गठबंधन करेगी, केजरीवाल ने ये स्पष्ट नहीं किया।