बंगाल: 60-65 विधायक छोड़ेंगे TMC, भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने किया चौंकाने वाला दावा

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले हैं, उससे पहले राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) में भगदड़ मच गई है। पिछले 3 दिनों में 3 टीएमसी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। तृणमूल कांग्रेस के नेता कबीर उल इस्लाम ने पार्टी के अल्पसंख्यक सेल के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। पिछले तीन दिनों से ममता बनर्जी को झटके पे झटका लग रहा है। इन सबके बीच भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने चौंकाने वाले दावा किया है, जो ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं.

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से भाजपा विधायक अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि 60-65 विधायक तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) छोड़ेंगे। उन्होंने दावा किया नए साल की शुरुवात में 15 जनवरी तक 60-65 विधायक टीएमसी छोड़ देंगे।

आपको बता दें कि कभी ममता बनर्जी के खास रहे शुभेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने का जख्म भरा भी नहीं था कि गुरुवार को टीएमसी को दो और झटके मिले। गुरुवार को पार्टी के प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़ी तो विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी को संकट में देख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हरकत में आई हैं और उन्होंने आज आपात बैठक बुलाई है।

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज पार्टी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी के इस्तीफे के बाद बंगाल समेत पूरे देश में जो माहौल बन रहा है, उस पर पार्टी माथापच्ची करेगी और आगे की रणनीति तैयार करेगी।

सूत्रों के मुताबिक़, अमित शाह जब पश्चिम बंगाल दौरे पर जायेंगें तो सुवेंदु अधिकारी समेत टीएमसी से इस्तीफा देने वाले विधायक अमित शाह की अगुवाई में भाजपा ज्वाइन करेंगे, हालाँकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन भाजपा के बड़े नेता कह रहे हैं कि टीएमसी का साथ छोड़ने वाले नेता भाजपा का दामन थामेंगे।