कोरोना के मद्देनज़र योगी सरकार ने शादी समारोह के लिए जारी की नई एडवाइजरी

कोरोना वायरस एक बार फिर से अपना प्रचंड रूप दिखाने लगा है, कोरोना के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शादी समारोह के लिए नई एडवाइजरी जारी कर दी है। अब शादी समारोह में महज 100 लोग ही शामिल हो पाएंगे। पहले 200 लोगों के शामिल होनें की इजाजत थी।

नई एडवाइजरी के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन के बाहर होने वाले शादी, सांस्कृतिक, खेल, राजनीतिक कार्यक्रमों में महज 100 लोग ही शामिल होंगे। शादी में बैंड और डीजे पर बैन रहेगा। बीमार व बुजुर्ग व्यक्ति किसी भी समारोह का हिस्सा नहीं होंगे। अगर इन सबका का कोई उल्लंघन करेगा तो एफआईआर भी दर्ज हो सकती है।

वहीँ कोरोना के बढ़ते संख्या के मद्देनज़र महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 25 नवंबर से राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, गोवा से महाराष्ट्र में प्रवेश कर रहे यात्रियों के लिए कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव होना जरूरी। नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही रेल, हवाई, सड़क मार्ग से महाराष्ट्र में एंट्री।

बता दें कि एक बार फिर से कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है कई राज्यों में, दिल्ली, महाराष्ट्र और राजस्थान शहरों में हालात फिर से खराब हो रहे हैं। ऐसे में लोगों को खुद से भी सावधानी बरतनी चाहिए। जबतक वैक्सीन नहीं आ रही है तबतक सभी गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए। मॉस्क को बिल्कुल भी अनदेखा नहीं करना चाहिए। थोड़ी से लापरवाही भारी पड़ सकती है।