योगी सरकार का एक्शन जारी, मुख़्तार अंसारी के होटल गजल पर चला बुलडोजर, जमींदोज हुआ होटल

अपराधियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है, भूमाफिया ऑपरेशन के तहत कुख्यात अपराधी मुख़्तार अंसारी के होटल गजल पर बुलडोजर चल गया, जो अवैध रूप से बना था.

रविवार ( 1 नवंबर, 2020 ) सुबह मुख़्तार अंसारी के आलीशान होटल गजल को जेसीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया. यह होटल मुख़्तार अंसारी की पत्नी और बेटे का नाम थी. गाजीपुर जिला प्रशासन का आरोप है कि अवैध तरीके से गलत नक्शे के तहत इस होटल का निर्माण करवाया गया था।

आपको बता दें कि 8 अक्टूबर को एसडीएम गाजीपुर ने होटल के ध्वस्तीकरण को लेकर नोत्ची जारी किया था. इस नोटिस के खिलाफ मुख़्तार अंसारी का परिवार हाईकोर्ट पहुंचा था. लेकिन हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली. हाईकोर्ट ने डीएम के समक्ष अपील करने का निर्देश दिया था. इसके बाद याचिकाकर्ता ने डीएम के समक्ष अपील की थी. शनिवार देर शाम डीएम की अध्यक्षता वाली बोर्ड ने अपील को ख़ारिज कर दिया. जिसके बाद रविवार सुबह जेसीबी मशीनों के साथ होटल गजल पहुंचा और धव्स्तीकरण की कार्रवाई शुरू की.

अभी तक मुख़्तार अंसारी के परिवार, करीबी रिश्तेदार और गुर्गों के खिलाफ वाराणसी, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर और वाराणसी में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. अवैध तरीके से कब्जाई जमीनों की कुर्की से लेकर शस्त्र लाइसेंस तक निरस्त किए गए हैं. जिला प्रशासंन ने मुख़्तार अंसारी गैंग को आर्थिक चोट पहुंचाने के लिए उसके गुर्गों के अवैध कारोबार पर भी अंकुश लगाया है.