2018 में बनाई VIP पार्टी, 2020 में जीत ली 4 सीटें, अब बनेंगे मंत्री, जानिये कौन हैं मुकेश साहनी

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद आज ( 16 अक्टूबर, 2020 ) को नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, नई सरकार का गठन होगा, एनडीए के साथ चुनाव लड़ने वाले विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुखिया मुकेश साहनी भी मंत्रिपद की शपथ लेंगे।

मुकेश साहनी ने 2 साल पहले ही 4 नवंबर, 2018 को विकासशील इंसान पार्टी (VIP) का गठन किया था, निषाद समाज के उत्थान के लिए राजनीति करने वाले मुकेश साहनी पहले महागठबंधन के साथ थे लेकिन अक्टूबर 2020 में उन्होनें महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए का दामन थाम लिया।

भाजपा ने अपने कोटे से मुकेश साहनी की पार्टी को 11 सीटें दी, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) पार्टी ने अपने पहले ही चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 सीटों पर विजय हासिल की, पार्टी मुखिया मुकेश साहनी अब नीतीश कैबिनेट में शामिल होंगे, इसकी जानकारी खुद साहनी ने ट्वीट करके दी।

मुकेश सहनी का जन्म 31 मार्च सन 1981 को बिहार के एक छोटे से गांव सुपौल में एक गरीब निषाद परिवार में हुआ था. मात्र 18 साल की उम्र में मुकेश साहनी काम-काज की तलाश में मुंबई चले गए. अपनी मेहनत की बदौलत मुकेश साहनी फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने लगे. अत्यंत कम समय में ही फिल्म सेट निर्माण के क्षेत्र में फिल्म सेट की पहचान बन गए.

मुकेश साहनी ने देवदास फिल्म से सफ़र की शुरुवात की थी, बजरंगी भाईजान फिल्मों के सेट निर्माण तक का कार्य किया है. मुकेश साहनी की कम्पनी ”मुकेश फिल्म वर्क्स प्राईवेट लिमिटेड” आज सभी बड़ी-बड़ी फ़िल्मस और टी.वी. शोज़ के सेट निर्माण का काम करती है. इसके अलावा इवेंटस और माल ब्रांडिंग भी करती है!

मुंबई में अच्छे से पैर जमाने के बाद मुकेश साहनी ने “निषाद समाज” के पिछड़ेपन को दूर करके उसके उत्थान के लिए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) का गठन किया, अब वीआईपी ने 4 सीटें जीत ली हैं और साहनी मंत्री बन गए हैं।

( मुकेश साहनी के बारें में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें )