महाराष्ट्र में 2-3 महीनें में सरकार बना लेगी भाजपा, केंद्रीय मंत्री के दावे से उद्धव सरकार में खलबली

महाराष्ट्र सरकार पर फिर से खतरा मंडराने लगा है, ऐसा हम नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने ऐसा दावा किया है, केंद्रीय मंत्री के इस दावे के बाद उद्धव सरकार में खलबली मच गई है. केंद्र सरकार में राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने सोमवार को कहा कि भाजपा अगले दो-तीन महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बना लेगी। दानवे ने परभणी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को यह बिल्कुल नहीं सोचना चाहिए कि वे महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना सकते। मैं आपको स्पष्ट रूप से बता रहा हूँ, आने वाले दो से तीन महीनों में, महाराष्ट्र में हमारी ( भाजपा ) सरकार बन रही है. ये बात गाँठ बांधकर रख लो.

औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अगले महीने आयोजित होने वाले विधान परिषद चुनाव का उल्लेख करते हुए, रावसाहेब दानवे ने कहा, “हमारे कार्यकर्ताओं को यह ध्यान रखते हुए लड़ना चाहिए कि आने वाले महीनों में हम [भाजपा] महाराष्ट्र में सरकार बना रहे हैं। रावसाहब दानवे ने कहा, सभी तीन विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ मैदान में हैं, लेकिन वे एक दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं।

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे को खारिज करते हुए शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है, संजय राउत ने कहा कि जो तीन दिन की सरकार बनी थी उसकी आज पुण्यतिथि है। हमारी सरकार 4 साल और पूरा करेगी। विपक्षी नेता निराशा में ऐसी बात कह रहे क्योंकि उनके सभी प्रयास फेल हो गए हैं.

दानवे ने यह टिप्पणी उसी दिन की जब भाजपा ने 2019 में राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री व् एनसीपी नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली थी, ये सरकार महज तीन दिनों तक चली थी।