प्रकाश झा पर भड़के हिन्दू संगठन, आश्रम वेब सीरीज में सनातन धर्म को बदनाम करने का आरोप!

बॉबी देओल स्टारर वेब सीरज़ ‘आश्रम 2’ पिछले काफी दिन से विवादों में है. प्रकाश झा द्वारा निर्देशित ‘आश्रम 2’ का प्रीमियर हाल ही में MX प्लेयर पर हुआ था. पहले सीज़न की सफलता के बाद मेकर्स इस सीरीज़ का दूसरा सीज़न लेकर आए हैं।

‘आश्रम 2’ की रिलीज़ के बाद से ही ये वेब सीरीज़ विवादों में है. कुछ हिन्दू संगठन इस सीरीज़ पर साधु संतों के अपमान का आरोप लगा रहे हैं, साथ ही वो इसे बैन करने की मांग भी कर रहे हैं. ‘आश्रम 2’ रिलीज़ होने के बाद भी ये विवाद थमता हुआ नज़र नहीं आ रहा. अब सोशल मीडिया पर इस सीरीज़ पर बैन लगाने की मांग की जा रही है.

बुधवार को ट्विटर पर #शर्म_करो_प्रकाश_झा, जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. इन सभी हैशटैग के ज़रिए सोशल मीडिया यूज़र्स ‘आश्रम 2′ पर बैन लगाने और प्रकाश झा के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

वेब सीरीज का विरोध कर रहे लोगों की माने तो आश्रम 2’ ने बड़े पैमाने पर हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. आने वाली पीढ़ियों के सामने हिंदु धर्म की निगेटिव इमेज दिखाने की कोशिश की जा रही है. ‘आश्रम 2’ में किसी व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि, हिंदू संस्कृति, परंपराओं और रिवाज़ों को गलत ढंग से पेश किया गया है।