बंगाल: ममता सरकार में बगावत, मंत्री शुभेंदु अधिकारी समेत कई मंत्री थाम सकते हैं भाजपा का दामन

कोलकाता, 12 नवंबर: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है, चुनाव से ठीक पहले सूबे की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगने के संकेत दिख रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को बागी तेवर दिखाए हैं और वह आज हुई कैबिनेट बैठक में भी नहीं पहुंचे हैं। राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि ममता बनर्जी की कैबिनेट में मंत्री शुभेंदु अधिकारी टीएमसी से नाता तोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के काफी खास और भरोसेमंद नेता माने जाते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बंगाल के परिवहन मंत्री और क़द्दावर टीएमसी नेता सुवेंदु अधिकारी सहित तीन मंत्री राजीव बैनर्जी, गौतम देब, रविंद्र घोष  सीएम ममता बनर्जी की केबिनेट मीटिंग में नहीं पहुँचे, कल शुभेंदु ने TMC के ख़िलाफ़ नंदीग्राम में सभा की थी और ममता बैनर्जी के फ़ोटो/पोस्टर नहीं लगाए थे. यही वजह है कि ऐसी अटकलों को बल मिल रहा है।

लोगों का मानना है कि ममता बनर्जी के प्रचण्ड मुस्लिम तुष्टिकरण से TMC के हिंदू नेताओं में भारी छटपटाहट है। इसी वजह से वो अब टीएमसी छोड़ भाजपा में अपना भविष्य देख रहे हैं।