भीषण आतंकी हमलें से दहली ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना, अबतक 7 की मौत, सामने कई भयानक वीडियो!

यूरोप भी अब आतंक की चपेट में आ गया है, पहले फ़्रांस और अब ऑस्ट्रिया में भीषण आतंकी हमला हुआ है, ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना सोमवार रात को उस वक्त दहल गई जब बंदूकों से लैश आतंकी आये और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. जो जहाँ मिला उसे वहीँ भून दिए गोलियों से, खून के प्यासे इन आतंकियों ने मासूम बच्चों को भी नहीं छोड़ा।

मिली जानकारी के मुताबिक, वियना में 6 जगह पर आतंकियों ने 6 जगह पर हमला किया, सबसे बड़े यहूदी स्थल पर भी हमला किया, यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में मुंबई जैसा आतंकी हमला हुआ है. कई आतंकियों ने एक साथ कई जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की है. हमले में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों घायल हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ऑन द स्पॉट ढ़ेर कर दिया। इस आतंकी के शरीर पर बम बंधा हुआ था। इस आतंकी हमलें के कई भयानक वीडियो आये हैं जो काफी दर्दनाक हैं. कसाब जैसे आतंकियों को जो भी दिखा उसे गोलियों से भून दिया गया. ये सड़कों पर धड़ाधड़ गोलियां दागते रहे। लोग इधर-उधर जान बचाकर भागते रहे।

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने इसे घृणित आतंकी हमला बताया है। पुलिस का कहना है हमलावरों ने अलग-अलग जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग की चपेट में आकर कई जख्मी हुए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। वियना पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है।

उन्होनें कहा कि हम अपने देश में कठिन वक्त का सामना कर रहे हैं। हमारी पुलिस इस घिनौने आतंकी हमले की साजिश रचने वालों को ढूंढ निकालेगी। आतंक के आगे हम कभी नहीं झुकेंगे और हम हर तरीके से यह लड़ाई लड़ेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले यूरोपीय देश फ़्रांस में आतंकी हमला हुआ था, अब ऑस्ट्रिया में हुए हमलें ने पूरे विश्व के लिए खतरा पैदा कर दिया है, आतंक के सपोलों का समूल विनाश के लिए अब यूरोप को भी आतंकी हमलों की गंभीरता को समझना होगा।