पांच रास्तों को ब्लॉक करके, दिल्ली का बंद करना चाहते हैं राशन-पानी, अब लोग होने लगे इनसे नाराज

surjeet-s-phul-will-block-delhi-people-angry

नई दिल्ली, 30 नवंबर: पंजाब के कथित आंदोलनकारी किसान बहुत बड़ा मंसूबा पालकर दिल्ली आये हैं। ये लोग दिल्ली के पांच महत्वपूर्ण रास्तों को ब्लॉक करके दिल्ली वालों का राशन पानी बंद करना चाहते हैं, इन्हें अपनी चिंता नहीं है क्योंकि ये चार महीनों का राशन पानी लेकर आये हैं। इनका ऐलान सुनकर अब दिल्ली, फरीदाबाद, नॉएडा, गाजियाबाद के लोग नाराज होने लगे हैं क्योंकि शाहीन बाग़ को जब ब्लॉक किया गया था तो लोगों को बहुत परेशानी हुई थी लेकिन अगर ये लोग पांच रास्तों को ब्लॉक कर देते तो पांच गुना परेशानी बढ़ जाएगी और दिल्ली एनसीआर के लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने इन्हें बुराड़ी के संत निरंकारी मैदान में आंदोलन करने और टेंट लगाने और स्टेज लगाने की सलाह दी थी लेकिन कथित आंदोलनकारी किसानों ने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया।

पंजाब के भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष सुरजीत एस फुल ने संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि हमारे पास चार महीनों का राशन है, बुराड़ी एक ओपन जेल के समान है इसलिए हम वहां नहीं जाएंगे, हमने निश्चय किया है कि दिल्ली के पांच रास्तों को बंद करके दिल्ली घेराव करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे पास चार महीनों का राशन है इसलिए हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है, हमारी ऑपरेशन्स कमेटी हर चीज एक ध्यान रखेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब CAA विरोधियों ने शहीद बाग़ में जाम किया था तो दिल्ली के साथ साथ फरीदाबाद, नॉएडा, गाजियाबाद वालों को भी बहुत परेशानी हुई थी, लोगों को कई किलोमीटर घूमकर ड्यूटी जाना पड़ता था, अब फिर से वही परेशानी होने वाली है इसलिए कथित किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले लोग अब इनका विरोध करने लगे हैं।