दिल्ली में हालात खराब, सुप्रीम कोर्ट ने जाहिर की चिंता, मांगी रिपोर्ट!

दिल्ली में कोरोना वायरस की बढ़ती रफ़्तार पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की है, सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकार से तैयारी पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है, अब इस मामलें पर अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। सर्वोच्च अदालत ने कहा है कि दिल्ली में पिछले 2 हफ्तों में हालात काफी बिगड़े हैं। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने बाकि राज्यों से भी रिपोर्ट मांगी है, सर्वोच्च अदालत का कहना है कि अगर सावधानी नहीं बरती तो दिसंबर में स्थिति बहुत बुरी हो सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और हरियाणा सरकार को भी कोरोना के बिगड़ते हालात के लिए आड़े हाथों लिया है।

कोरोना के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम सरकार को 4 हफ्ते के अंदर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्य अपनी स्टेटस रिपोर्ट में बताएं कि उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए क्या कदम उठाए हैं और क्या उठाने जा रहे हैं.

कोर्ट ने राज्यों से यह भी कहा है कि स्टेटस रिपोर्ट में यह भी बताएं कि उन्हें केंद्र से क्या सहायता चाहिए। जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कोरोना की बिगड़ती स्थिति के लिए दिल्ली और गुजरात की खिंचाई की है।

loading...