शशि थरूर ने अपनी ही पार्टी पर गंभीर आरोप लगाकर कहा, कांग्रेस जीरो हो गई है!

congress-leader-shashi-tharoor-attack-hindi-and-hindu

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने ही अपनी ही पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि बीजेपी लाइट बनने के चक्कर में कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में धर्मनिरपेक्षता एक सिद्धांत और परिपाटी के रूप में खतरे में है और सत्तारूढ़ दल इस शब्द को संविधान से हटाने के प्रयास कर सकता है। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि घृणा फैलाने वाली ताकतें देश के धर्मनिरपेक्ष चरित्र को बदल नहीं सकती हैं।’

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी नई किताब ‘द बैटल ऑफ बिलांगिंग’ को लेकर इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘भाजपा लाइट (भाजपा का दूसरा रूप) बनने का जोखिम नहीं उठा सकती है क्योंकि इससे उसके कांग्रेस जीरो (कांग्रेस के खत्म होने का) खतरा है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के राजनीतिक संदेश का कमजोर रूप पेश नहीं करती है और कांग्रेस के भीतर भारतीय धर्मनिरपेक्षता की भावना अच्छी तरह से निहित और जीवंत है।

कांग्रेस पर नरमवादी हिंदुत्व का सहारा लेने के आरोपों के बारे में थरूर ने कहा कि वह समझते हैं कि यह मुद्दा कई उदार भारतीयों के बीच चिंता का वास्तविक और ठोस विषय है लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि ”कांग्रेस पार्टी में हमारे बीच यह बिलकुल स्पष्ट है कि हम अपने को भाजपा का दूसरा रूप नहीं बनने दे सकते।