संजय निरुपम ने की राहुल गांधी को तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, जताई चमत्कार की उम्मीद!

बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में खुलकर आंतरिक कलह सामने आ गई है, एक तरफ कपिल सिब्बल जैसे वरिष्ठ नेता पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं तो वहीँ अशोक गहलोत जैसी कांग्रेस नेता शीर्ष नेतृत्व का बचाव कर रहे हैं, इन सबके बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने राहुल गांधी को तत्काल कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जानें की मांग की है, संजय निरुपा ने कांग्रेस की आंतरिक कलह पर भी बड़ा बयान दिया है. ट्विटर के जरिये संजय निरूपण ने अपनी बात रखी है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने अपने पहले ट्वीट में कांग्रेस की आंतरिक कलह का जिक्र करते हुए लिखा, बीजेपी तमिलनाडु और बंगाल में चुनाव लड़ रही है, हमारे वरिष्ठ नेता आपस में लड़ रहे हैं, वह भी सार्वजनिक रुप से। ये वही नेता हैं जो वर्षों से #AICC पर कब्जा जमाए बैठे हैं। जब अच्छा हुआ तो भोगे, अब बुरा हुआ तो कोस रहे हैं। बड़े नेताओं की नेतृत्व में घटती आस्था पार्टी को कमजोर करेगी।

संजय निरुपम ने दूसरे ट्वीट में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जानें की मांग करते हुए कहा कि जब तक पार्टी का शीर्ष नेतृत्व कमर कस कर तैयार नहीं होता, नीचे के स्तर पर ऊर्जाहीनता और दुविधा बनी रहेगी। उपाय एक ही है, राहुल गांधी तत्काल अध्यक्ष बनें और संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन करें।मेहनती और ऊर्जावान नेताओं और कार्यकर्ताओं को आगे लाएँ। चमत्कार जरूर होगा।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, हमारे नरेटिव का रिकॉर्ड घिस गया है। नए नजरिए की आवश्यकता है। कॉंग्रेस ने सदा नए आइडियाज़ और सामयिक दृष्टिकोण देश के समक्ष रखा है। इसी से देश का भला हुआ है और पार्टी को नई जिंदगी मिली है। देश कॉंग्रेस का नया अवतार चाह रहा है।हम पुराना ढर्रा छोड़ नहीं रहे हैं। बदलाव नैसर्गिक सच है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व संजय निरुपम की इस बात पर विचार करता है या नहीं।