रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को हुई गंभीर बीमारी, जनवरी में दे सकते हैं इस्तीफा!

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन एक गंभीर बीमारी का शिकार हो गए हैं। माना जा रहा है कि वो जनवरी में अपना इस्तीफा दे सकते हैं। शुरुवाती जानकारी के मुताबिक, 68 वर्षीय रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पार्किंसन नाम की गंभीर बीमारी अपनी चपेट में ले चुकी है. बताया जा रहा है कि इस बीमारी की वजह से मरीज की याददाश्त चली जाती है. इस वजह से पुतिन को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है, ख़बर है कि जनवरी में पुतिन राष्ट्रपति पद से अपना इस्तीफ़ा सौंप देंगे।

ब्लादिमीर पुतिन करीब 20 साल से रूस के राष्ट्रपति हैं. लेकिन अगले साल की शुरुवात में उन्हें अपना इस्तीफ़ा देना पड़ सकता है. दावा किया जा रहा है कि पुतिन पार्किसंस बीमारी से जूझ रहे हैं। हाल में आई तस्‍वीरों के बाद पुतिन के बीमारी की अटकलें और तेज हो गई हैं।

पुतिन हाल ही में लगातार अपने पैर इधर से उधर करते देखे गए थे और द सन के विशेषज्ञों के मुताबिक रूसी राष्‍ट्रपति दर्द से पीड़‍ित थे। इस दौरान पुतिन ने एक हाथ में लिया था और विशेषज्ञों का दावा है कि इसमें दवाएं थीं। पुतिन के इस्‍तीफा देने की अटकलें ऐसे समय में तेज हो गई हैं जब रूसी सांसद एक विधेयक को लाने पर विचार कर रहे हैं जिसके तहत आपराधिक कार्रवाई से उन्‍हें आजीवन छूट मिल जाएगी।

loading...