किसान आंदोलन पर बोले राहुल गांधी, मोदी सरकार को काला कानून वापस लेना ही होगा

कृषि कानून के विरोध में पंजाब के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं, हालाँकि किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने भारी भरकम बैरिकेडिंग कर दी है लेकिन देश के अन्नदाता हर बाधाओं को तोड़कर तीव्र गति से दिल्ली को ओर बढ़ रहे हैं. किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार को काला कानून वापस लेना ही होगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए था जब-जब अहंकार सच्चाई से टकराता है, पराजित होता है। सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे किसानों को दुनिया की कोई सरकार नहीं रोक सकती। मोदी सरकार को किसानों की माँगें माननी ही होंगी और काले क़ानून वापस लेने होंगे। ये तो बस शुरुआत है!

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या दिल्ली सिर्फ मुट्ठी भर पूंजीपतियों की तिजोरी की रक्षा करने वालों के लिए बनी है? क्या भारतवर्ष की राजधानी दिल्ली पर किसान का हक़ नहीं है? आज किसानों से इतनी नफरत क्यों हो गई? सुरजेवाला ने पानीपत में किसानों को समर्थन दिया। साथ ही आश्वाशन दिया कि कांग्रेस किसान के साथ चट्टान की तरह खड़ी है.

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली के बुराड़ी में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी है लेकिन किसान बुराड़ी में जानें को तैयार नहीं है.

loading...