बिहार में चुनाव चल रहा था राहुल गांधी प्रियंका के साथ शिमला में पिकनिक मना रहे थे: RJD नेता शिवानंद तिवारी

राष्ट्रीय जनता दल ( आरजेडी ) ने बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार का ठीकरा कांग्रेस पार्टी पर फोड़ा है, वरिष्ठ आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने खुलकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है, राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब चुनाव था तो प्रचार करने के बजाय राहुल गांधी पिकनिक मना रहे थे।

आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि जब बिहार में चुनाव चल रहा था। तब राहुल गांधी पिकनिक मनाने में व्यस्त थे। अगर कांग्रेस अच्छा लड़ती तो स्थिति और बेहतर होती। बिहार चुनाव परिमाण आए 5 दिन हो चुका है। पहली बार आरजेडी की तरफ से हार जिम्मेदार कांग्रेस को बताया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, जब बिहार में चुनाव अपने चरम पर था तब राहुल गांधी प्रियंका गांधी के साथ शिमला में पिकनिक मना रहे थे। क्या पार्टी ऐसे चलती है ? कांग्रेस जिस तरह से चुनाव लड़ रही है उससे बीजेपी को ही फायदा पहुंचा रही है। आरजेडी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन 70 रैलियां भी नहीं की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 3 दिन के लिये आये जबकि प्रियंका गांधी तो आई ही नहीं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो आये भी थे वो बिहार से अपरिचित थे.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि सिर्फ बिहार में कांग्रेस ही कांग्रेस की स्थिति खराब नहीं है है, अन्य राज्यों में भी कांग्रेस अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर अधिक जोर देती है, लेकिन वे अधिक से अधिक संख्या में सीटें जीतने में विफल रहती हैं। कांग्रेस को इस बारे में सोचना चाहिए।

आपको बता दें कि बिहार में कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ी थी लेकिन महज 19 सीट पर ही जीत हासिल कर सकी. कांग्रेस के लचर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन बिहार में सरकार बनाने से चूक गया।