CM सोरेन पर भड़के रघुवर दास, कहा- झारखंड का खुलेआम विरोध करने वाले लालू को VIP सुविधा क्यों दे रहे हो

चारा घोटाले में सजायाफ़्ता लालू प्रसाद यादव झारखण्ड में बैठकर बिहार की राजनीति को प्रभावित कर रहे हैं, लालू यादव ने जेल से फोन करके भाजपा विधायक ललन पासवान को न सिर्फ मंत्रिपद का ऑफर दिया बल्कि उनसे विधानसभा में अनुपस्थित रहने को कहा कि स्पीकर के चुनाव में. लालू यादव और भाजपा विधायक की बातचीत का ऑडियो वायरल होनें के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया.

भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला बोलते हुए कहा कि अलग झारखंड राज्य का खुलेआम विरोध करने वाले लालू यादव को जेल में वीआईपी सुविधा क्यों दी जा रही है.

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रघुवर दास ने कहा कि झारखंड सरकार के “विशिष्ट अतिथि” लालू प्रसाद जी के कारनामे हर दिन मीडिया की सुर्खियां बन रहे हैं। क्या इतनी ही सुविधा झारखंड की जेलों में बंद अन्य कैदियों के लिए भी है या अलग झारखंड राज्य का खुलेआम विरोध करने वाले लालू जी के लिए हेमंत सरकार ने कानून में विशेष प्रावधान किए हैं?

भ्रस्टाचार के आरोप में जेल की हवा खा रहे राष्ट्रीय जनता दल ( आरजेडी ) मुखिया लालू प्रसाद यादव सिर्फ नाम के जेल में बंद हैं, बाकि वो पूरे ऐशो-आराम के साथ जीवन व्यतीत कर रहे हैं. लालू यादव इस समय रिम्स निदेशक के बंगले में रह रहे हैं। जबकि रिम्स के निदेशक डाक्टर कामेश्वर प्रसाद पिछले दो दिनों से गेस्ट हाउस में हैं। लालू यादव काफी दिनों से बंगले में हैं.

आपको बता दें कि झारखंड में कांग्रेस समर्थित झारखंड मुक्ति मोर्चा ( झामुमो ) की सरकार बनने के बाद से ही लालू यादव को राहत मिलनी शुरू हो गई. सरकार में आरजेडी भी शामिल है. इसलिए लालू यादव कहने के लिए बिरसा मुंडा कारागार में कैद हैं लेकिन वो बंगले में जीवन व्यतीत कर रहे हैं.