बिहार चुनाव: CM उम्मीदवार पुष्पम प्रिया को मिले नोटा से भी कम वोट, बोलीं- हैक हो गया EVM

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) की पूर्व छात्रा पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई थी, पुष्पम ने प्लूरल्स का गठन किया और खुद को बिहार का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया। हालाँकि आज जब नतीजे आने शुरू हुए तो पुष्पम प्रिया की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा, पुष्पम प्रिया ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था दोनों पर काफी पीछे चल रही हैं।

पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना जिले के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र और मधुबनी जिले की बिस्फी सीट से चुनाव लड़ा था, दोनों जगह पर वो 200 वोट का आंकड़ा नहीं क्रॉस कर पाई, पुष्पम प्रिया से ज्यादा वोट तो नोटा को मिले। करारी हार देखकर पुष्पम प्रिया ने कहा कि बिहार में ईवीएम हैक हो गया।

बांकीपुर विधानसभा सीट पर पुष्पम प्रिया महज 121 वोट हासिल किए थे, इस सीट से तीन बार के भाजपा विधायक नितिन नवीन 2,385 मतों से आगे चल रहे थे, अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव को 1,097 वोट मिले हैं, इस सीट पर अब तक 3,860 वोटों की गिनती हो चुकी है।

बिस्फी विधानसभा सीट से पुष्पम प्रिया को सिर्फ 49 मिले हैं अभी तक, इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार हरिभूषण ठाकुर 5,541 वोटों से आगे चल रहे हैं, पुष्पम प्रिया पूर्व जेडीयू एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं। उन्होंने बिहार चुनाव से पहले अखबारों में खुद को सीएम उम्मीदवार घोषित कर हलचल मचा दी थी। उसने प्लुरल्स नाम की एक पार्टी बनाई थी और कई सीटों पर इंजीनियर, डॉक्टर, सोशल एक्टिविस्ट, टीचर, प्रोफेसर को अपना उम्मीदवार बनाया था और खुद दो सीटों से चुनाव लड़ा था। लेकिन वह उन मतदाताओं के मन में प्रभाव पैदा करने में विफल रही।