अमानतुल्लाह के साथ खड़े प्रदर्शनकारी की धमकी, न भारत माता की जय बोलेंगे, न जय हिंद, मोदी को सबक सिखाएँगे

तस्वीर साभार - ANI

कृषि कानून के विरोध में कॉंग्रेस शासित पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया है, किसान पिछले चार दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं, केंद्र सरकार ने बातचीत का प्रस्ताव दिया था लेकिन उसे ठुकरा कर आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है, इन सबके बीच एक प्रदर्शनकारी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो जय हिन्द और भारत माता की जय न बोलने की धमकी दे रहा है. ये प्रदर्शनकारी आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के साथ खड़े होकर कह रहा है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें 59वें सेकंड से 1 मिनट 2 सेकंड तक के हिस्से में देश-विरोधी बातें बोलते कथित ‘प्रदर्शनकारी’ (पीली पगड़ी, पीला शॉल) के दाहिनी तरफ AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को देखा जा सकता है। एक जन-प्रतिनिधि देश-विरोधी बातें सुनता रहता है, इससे आप किसी प्रदर्शन की दशा और दिशा समझ सकते हैं।

कथित किसान कह रहा है कि हम भारत माता की जय नहीं कहेंगे। हम जय हिंद भी नहीं कहेंगे। हम इस्लाम का दिया हुआ नारा कहेंगे। हम क्रिस्चीऐनिटी का नारा कहेंगे’. NO भारत माता की जय’, ये कौन से किसान हैं! ऐसे में अब सवाल उठता है कि ये किस प्रकार का आंदोलन है ये! किसके लिए हो रहा है ये आंदोलन!

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में प्रदर्शनकारी ने धमकाया कि जैसे इंदिरा गाँधी को ‘सबक सिखाया गया’ था, वैसे ही पीएम मोदी को भी ‘सबक सिखाया जाएगा।