हिंसक हुए कथित किसान, ट्रैक्टर चढ़ाकर जवान को जान से मारने की कोशिश की, वीडियो वायरल

कृषि कानून के विरोध में कॉंग्रेस शासित पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया है, इस दौरान रास्ते में जमकर उत्पात मचाया। कोरोना काल में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और न ही किसी के मुंह पर मॉस्क दिखाई दिया। पंजाब के शंभू बॉर्डर की तरफ से दिल्ली जा रहे किसान प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया. सड़क पर लगे डिवाइडरों को नुकसान पहुंचाया और पुलिस कर्मियों पर पथराव भी किया। इन सबके बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जो हैरान करने वाला है, जी हाँ! वीडियो में कथित किसान ट्रैक्टर चढ़ाकर एक पुलिसकर्मीं को जान से मारनें की कोशिश कर रहा है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अपने ट्वीट में लिखा, इस देश का किसान पसीना बहा के दूसरों को जान देता है  जान लेने का काम तो कांग्रेस के बहरूपिए कार्यकर्ता ही कर सकते हैं। उन्होंने आगे लिखा, भाजपा किसान हित के लिए समर्पित थी, है और रहेगी।

वीडियो में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ट्रैक्टर लेकर तीव्र गति से पुलिसकर्मीं की ओर बढ़ता है, पुलिस वाला भी आनन्-फानन में भागकर जान बचानें की कोशिश करता दिखाई दे रहा है, यही नहीं इसके बाद कथित किसानों ने लाठी लेकर पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया। पुलिसकर्मीं भी उग्र हुए किसानों से अपनी जान बचाकर भागते दिखाई दिए. ऊपर आप भी वीडियो देख सकते हैं।

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें एक कथित किसान हाथ में पत्थर लिए हुए दिखाई दे रहा था, जबकि दूसरा कथित किसान एक सुरक्षाकर्मीं को दबोचने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा था. सुरक्षाकर्मीं इन तथाकथित किसानों से बचने की कोशिश कर रहा था. तस्वीर वायरल होनें के बाद लोगों का कहना है कि ये किसान हो ही नहीं सकते। ये खालिस्तानी हैं। किसान कभी भी जवान हमला नहीं कर सकता।

loading...