बिहार में कांग्रेस की हार के बाद प्रमोद कृष्णम ने किया राहुल गाँधी का बचाव, RJD पर बोला हमला

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार खासकर कांग्रेस की करारी हार का ठीकरा राष्ट्रीय जनता दल ( आरजेडी ) राहुल गांधी पर फोड़ रही है. आरजेडी के कुछ वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि अगर कांग्रेस ठीकठाक प्रदर्शन करती तो महागठबंधन चुनाव जीत जाता। बिहार चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए आरजेडी पर जोरदार पलटवार किया है, कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम का मानना है कि अगर कांग्रेस “अकेले” लड़ती तो “50 सीट से ज़्यादा जीतती।

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने ट्वीट में लिखा, RJD के “छुटभैया” नेता “हार” के लिये राहुल गांधी को “ज़िम्मेदार” बता रहे हैं, जब कि ज़मीनी हक़ीक़त ये है कि अगर कांग्रेस “अकेले” लड़ती तो “50” सीट से ज़्यादा जीतती, ये मैं नहीं पार्टी के कार्यकर्ता बोल रहे हैं।

एक दूसरे में प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए लिखा, बिहार चुनाव में बुरी तरह “हारने” के बाद उन सभी पदाधिकारीयों को नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए अपने पदों से “इस्तीफ़ा” दे देना चाहिये जिन्होंने “RJD” के सामने “कांग्रेस” को “नतमस्तक” कराने की ग़लती की।

आपको बता दें कि बिहार चुनाव में कांग्रेस के बेहद लचर प्रदर्शन से नाराज आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि जब बिहार में चुनाव चल रहा था तब राहुल गाँधी प्रियंका गाँधी वाड्रा के साथ शिमला में पिकनिक मना रहे थे, उन्होंने कहा कि कांग्रेस बिहार में 70 सीटों पर चुनाव लड़ी थी लेकिन 70 रैलियाँ भी नहीं की। इसके बाद उन्होंने प्रियंका गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो भी बिहार में चुनाव प्रचार करने नहीं आयी. ऐसे थोड़ी चुनाव जीता है।

यही नहीं शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिन्हें यहाँ भेजा था वो बिहार से बिल्कुल अपरिचित थे, उन्हें बिहार के बारें में कोई जानकारी नहीं थी।

loading...