PM मोदी ने JNU में किया स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण, लगे जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम साढ़े 6 बजे जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( जेएनयू ) में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण किया। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए जेएनयू कैंपस में स्‍वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण जैसे ही पीएम मोदी वर्चुअली स्क्रीन में दिखे वहां पर ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्री राम’ वंदे मातरम के नारे लगे। पीएम मोदी ने सबसे पहले युवाओं से स्वामी विवेकानंद अमर रहे के नारे लगवाए।

पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रतिमा देश को youth-led development के Vision के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे, जो स्वामी जी की अपेक्षा रही है। ये प्रतिमा हमें स्वामी जी के सशक्त-समृद्ध भारत के सपने को साकार करने की प्रेरणा देती रहे। देश का युवा दुनियाभर में Brand India का Brand Ambassador हैं। हमारे युवा भारत के Culture और Traditions का प्रतिनिधित्व करते हैं। आपसे अपेक्षा सिर्फ हज़ारों वर्षों से चली आ रही भारत की पहचान पर गर्व करने भर की ही नहीं है, बल्कि 21वीं सदी में भारत की नई पहचान गढ़ने की भी है।

पीएम मोदी ने कहा कि अतीत में हमने दुनिया को क्या दिया, ये याद रखना और ये बताना हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाता है। इसी आत्मविश्वास के बल पर हमें भविष्य पर काम करना है। भारत 21वीं सदी की दुनिया में भारत क्या योगदान देगा, ये हम सभी का दायित्व है।