कानपुर: पानी के छींटे पड़े तो शांतिदूतों ने पिंटू निषाद को मार डाला, CM योगी ने दिया NSA लगाने का आदेश

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है, पिंटू निषाद नाम के एक 25 वर्षीय हिन्दू युवक की कुछ मुस्लिमों ने मिलकर ह्त्या कर दी, पानी का छींटा पड़ने की वजह से मुस्लिमों ने हिन्दू युवक की ह्त्या की। मामला दो समुदाय से होने के कारण इलाके में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन में हैं। सीएम ने आरोपियों पर NSA लगाने का आदेश दिया है।पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए घटना में शामिल रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है, बताया जा रहा है कि पिंटू निषाद की हत्या करने में में 2 दर्जन से अधिक लोगों शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी पिंटू निषाद (25) टेनरी में काम करता था. रविवार रात को वह अपने बड़े भाई दीपक और साथी संदीप के साथ कहीं जा रहा था तभी वाजिदनगर कालोनी से गुजरने के दौरान रास्ते में मोहम्मद फैज के घर के सामने फटा हुआ पानी का पाउच पड़ा था. आरोप है कि चलते हुए पिंटू का पैर पाउच पर पड़ जिससे उसकी छींटे मोहम्मद फैज के ऊपर पड़ गईं, इस पर फैज पिंटू को गालियां देने लगा तथा जातिसूचक शब्द भी कहे.

पिंटू ने जाति को लेकर गालियां देने पर आपत्ति जताई तो मोहम्मद फैज ने फोन कर अपने और साथियों को बुला लिया. 2 दर्जन से अधिक लोगों ने पिंटू समेत तीन लोगों पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया. जिसमें पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गए सूचना पर पहुंची पुलिस घायल पिंटू को हैलट अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद इलाके में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ गया हैं वहीँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कानपुर नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं, उन्हें ₹5 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। सीएम योगी ने कहा कि इस प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को अति शीघ्र सजा दिलाएगी।

loading...