चुनाव हारने के बाद फूट-फूटकर रोये पप्पू यादव, वीडियो हुआ वायरल

लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हारने वाले जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव विधानसभा चुनाव में भी बुरी तरीके से हार गए, बिहार विधानसभा चुनाव 154 सीटों पर किस्मत आजमाने उतरे पप्पू यादव समेत उनकी पार्टी को भारी पराजय का सामना करना पड़ा है। हारने के बाद पप्पू यादव फूट-फूटकर रोये।

पिछले वर्ष संसदीय सीट हारने के बाद से पप्पू यादव ने अपना सारा ध्यान अपनी पार्टी जाप और इसके उम्मीदवारों पर लगा रहे थे। चुनाव के पहले उन्होंने कई दलों को साथ लेकर बिहार में प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस भी बनाया। बकायदा एफेडेविट कराकर अपना घोषणा पत्र भी जारी किया। परन्तु उनकी हर कोशिश को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया।

10 नवंबर, , 2020 को आये विधानसभा नतीजों में 154 स्थानों में से महज तीन पर पप्पू यादव की पार्टी को जनता ने ठीक-ठाक वोट दिए। जमुई में जाप प्रत्याशी शमशाद आलम को करीब 14 हजार, वाल्मीकि नगर में उनके प्रत्याशी सुमंत कुमार को 17 हजार और मधेपुरा में पप्पू यादव को साढ़े 17 हजार के आसपास वोट मिले।

बिहार चुनाव से पहले जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) बनाने की घोषणा की थी। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी शामिल थी लेकिन किसी को जीत नहीं मिली।