कश्मीर का मुद्दा लेकर मुस्लिम देशों के संगठन OIC गए थे इमरान खान, डपटकर भगाये गए

मोदी सरकार ने जबसे जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटानें की बात कही है और पाक अधिकृत कश्मीर ( पीओके ) को भी भारत का हिस्सा बताया है तबसे पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है। कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम देशों का समर्थन हासिल करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खूब हाथ-पाँव मार रहे हैं लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। ताजा जानकारी के मुताबिक़, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुस्लिम देशों के संगठन ( OIC ) में कश्मीर मुद्दे को लेकर अलग चर्चा की मांग की लेकिन OIC ने इमरान की मांग को ठुकरा दी और आगे से कश्मीर मुद्दा पर चिल्ल-गोहारे न करने की हिदायत दी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को रविवार सुबह ही उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब ओआईसी ने कश्मीर पर अलग से चर्चा की मांग को ठुकरा दिया। बता दें कि OIC में 57 इस्लामिक देश शामिल हैं, OIC की नेतृत सऊदी अरब करता है।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार ओआईसी विदेश मंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग करता आ रहा है। लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ी है.

जानकारी बताते हैं पाकिस्तान एक भिखारी मुल्क है, जबकि भारत सक्षम देश है, कोई भी देश भिखारी मुल्क का साथ देने के लिए भारत जैसे सक्षम देश से दुश्मनी नहीं कर सकता। भारत ने भी सख्त लहजे में कड़ी चेतावनी दे है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मुद्दा है, अगर किसी ने इसमें दखल देने की कोशिश की तो बिल्कुल नहीं बर्दाश्त किया जाएगा।