नए कानून के तहत नपुंसक बनाये जा सकते हैं बाबर आजम, महिला ने लगाया है बलात्कार का आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर बहुत बड़े संकट के बादल मंडरा रहे हैं, नौबत यहाँ तक आ गई है कि वो नपुंसक भी बनाये जा सकते हैं, जी हाँ! बाबर पर एक पाकिस्तानी महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि कोर्ट मैरिज का झांसा देकर बाबर आजम ने तकरीबन 10 साल तक मेरा यौन शोषण किया। उसके बाद गर्भवती करके छोड़ दिया।

बलात्कारियों को सजा देने के लिए पाकिस्तान की इमरान खान कैबिनेट ने एक अध्यादेश पास किया है, जिसमें बालात्कारियों को नपुंसक बनाये जानें का प्रावधान है. यानि अगर बाबर आजम पर आरोप सिद्ध होता है तो नए कानून के तहत उनको नपुंसक बनाया जा सकता है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक कानून को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी जिसमें बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने और यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित सुनवाई का प्रावधान है। संघीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया, जिसमें कानून मंत्रालय ने बलात्कार रोधी अध्यादेश का मसौदा प्रस्तुत किया।

इसमें बलात्कार के मामलों में तेजी से सुनवाई करना और गवाहों का संरक्षण शामिल है। इमरान खान ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस मामले में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने ट्वीट कर कहा कि जल्द ही ये कानून संसद में लाया जायेगा।

बाबर आजम पर यौन शोषण का आरोप लगते हुए पाकिस्तानी महिला ने कहा कि हम दोनों के संबंध तब से थे जब से बाबर आजम क्रिकेटर भी नहीं थे। महिला का आरोप है कि बाबर आजम ने उनसे कोर्ट मैरिज का वादा किया था. मैं और बाबर एक ही समाज में पले-बढ़े, हम साथ-साथ रहते थे और हम स्कूल के दोस्त थे. 2010 में उन्होंने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे कबूल कर लिया। महिला ने कहा कि बाबर आजम ने 10 साल तक मेरा यौन शोषण किया। उसने बताया कि 2016 में मैंने कहा कि मैं गर्भवती हूं, उन्होंने अजीब तरह का व्यवहार करना शुरू कर दिया और मुझे शारीरिक प्रताड़ना दी. साथ ही गर्भपात कराने को कहा। महिला ने कहा कि 2017 में, मैंने बाबर के खिलाफ नसीराबाद स्टेशन पुलिस में शिकायत की.

loading...