क्या मध्यप्रदेश में लगेगा लॉकडाउन? CM शिवराज सिंह चौहान ने दी विस्तार से जानकारी

shivraj-singh-very-sad-kamalnath-making-mp-bangal

भोपाल, 20 नवंबर: कोरोना एक बार फिर रौद्र रूप ले चुका है, सोशल मीडिया पर अफवाह उडी थी कि मध्यप्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगाया जा सकता है। कोरोना को लेकर सीएम शिवराज ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में दोबारा लाकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां पांच प्रतिशत से ज्यादा पाजिविटी रेट है वहां रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा. मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक में कहा कि वर्तमान हालातों में हमें सतर्कता बनाए रखना होगी.

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विवाह आयोजनों में लोगों की संख्या सीमित रहे और सभी सुरक्षा उपायों का पालन हो। सिनेमाघर अभी पूर्व व्यवस्था के अनुसार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। स्कूल-कॉलेज अभी नहीं खोले जाएंगे।

सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। आमजन कोरोना से बचाव के सभी आवश्यक उपाय अपनाएं। इसमें एनजीओ भी सहयोग करें।

इसके अलावा सीएम ने कहा कि पिछले सप्ताह प्रदेश के 5 जिलों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, विदिशा में कोविड मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसलिए फैसला किया गया है कि इन 5 शहरों में 21 नवंबर से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जाएगा।

loading...