हम न भारत माता की जय बोलेंगे, न जय हिंद कहेंगे, सिर्फ इस्लाम का दिया हुआ नारा कहेंगे: कथित किसान का वीडियो वायरल

कृषि कानून के विरोध में कॉंग्रेस शासित पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया है, इस दौरान रास्ते में जमकर उत्पात मचाया। कोरोना काल में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और न ही किसी के मुंह पर मॉस्क दिखाई दिया। पंजाब के शंभू बॉर्डर की तरफ से दिल्ली जा रहे किसान प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया। सड़क पर लगे डिवाइडरों को नुकसान पहुंचाया और पुलिस कर्मियों पर पथराव भी किया। इन सबके बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जो हैरान करने वाला है, जी हाँ! वीडियो में कथित किसान कह रहा है कि हम न भारत माता की जय बोलेंगे। न जय हिन्द कहेंगे।

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए कृषि कानून का विरोध करने के लिए पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच किया है, ये किसान बाकायदा 4-6 महीनें का राशन-अपनी लेकर आंदोलन करने के लिए निकले हैं. कुछ लोग इन किसानों का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इनका विरोध कर रहा हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कथित किसान कह रहा है कि हम भारत माता की जय नहीं कहेंगे। हम जय हिंद भी नहीं कहेंगे। हम इस्लाम का दिया हुआ नारा कहेंगे। हम क्रिस्चीऐनिटी का नारा कहेंगे’. ‘NO भारत माता की जय’, ये कौन से किसान हैं! ऐसे में अब सवाल उठता है कि ये किस प्रकार का आंदोलन है ये! किसके लिए हो रहा है ये आंदोलन!