MP खुशियों का प्रदेश है, पटाखों पर कोई प्रतिबंध नहीं, पटाखे फोड़कर दिवाली मनाओ: CM शिवराज चौहान!

राजस्थान और दिल्ली समेत कई गैर भाजपा शासित राज्यों ने दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबन्ध लगा दिया है, उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही भी होगी। मतलब जहाँ पटाखें बैन है वहां अगर किसी ने जलाया तो सजा हो सकती है, इन सबको नजरअंदाज करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पटाखों पर कोई प्रतिबन्ध नहीं लगाया। सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश खुशियों का प्रदेश है, पटाखे मनाओ कोई दिक्कत नहीं।

भाजपा के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा, मध्यप्रदेश ख़ुशियों का प्रदेश है। यहाँ पर हम ख़ुशियों पर कभी भी किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाते। प्रदेश में पटाखों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। हाँ, लेकिन चीनी पटाखों पर प्रतिबंध ज़रूर है। आप भगवान राम के अयोध्या लौटने की ख़ुशी मनाये, पटाखे जलाये एवं धूम-धाम से दिवाली मनाये!

आपको बता दें कि दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार और राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने यह कहते हुए पटाखों पर बैन लगा दिया है कि पटाखे फोड़ने से प्रदूषण होगा और कोरोना फ़ैल सकता है। जब अभी इसकी कोई स्टडी नहीं हुई है कि पटाखें फोड़ने से कितना प्रदूषण होता है।